भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री रूप दुर्गापल

Uttarakhand Hero Roop Durgapal

भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री रूप दुर्गापल

रूप दुर्गापल एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री है। सीरियल बालिका वधू में सांची के रूप में उनकी भूमिका के लिए वह सबसे अच्छी तरह से जाने जाते हैं।
रूप दुर्गापल

रूप दुर्गापल का जन्म भारत के उत्तराखंड, अल्मोड़ा में हुआ था। उन्होंने 2006 में ग्राफिक एरा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, देहरादून उत्तराखंड में इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी की डिग्री अर्जित की, और अभिनय में अपना करियर शुरू करने से पहले इंफोसिस में काम किया।

दुर्गापाल ने 2012 से 2015 तक धारावाहिक बालिका वधू में सांची का किरदार निभाया। उन्होंने सीआईडी, बाबासा मेरे भगवान, शामा में किरदार निभाए हैं और बच्चों के शो बाल वीर में डरी डरी परी की भूमिका निभाई है।

मार्च 2015 में, उन्होंने अकबर बीरबल में एक मिथ्यात्मक आकार देने वाला सांप, इच्छाधारी नागिन के रूप में अतिथि उपस्थिति बनाई। वह टेलीविजन विज्ञापनों में भी दिखाई दी है।

फरवरी 2016 में, उन्होंने कलर्स पर स्वरागिनी में कविता महेश्वरी की भूमिका निभाई, और अप्रैल 2016 में उन्होंने सोनी टीवी पर कुछ रंग प्यार के ऐस भी में नताशा गुजराल की भूमिका निभाई।

जून 2016 में, एक बार फिर बिग मैजिक के अकबर बीरबल में बीरबल के रूप में अतिथि उपस्थिति हुई, पहली बार एक व्यक्ति की भूमिका निभाई। अगस्त 2016 में यह घोषणा की गई थी कि अभिनेत्री सुप्रिया की भूमिका में धारावाहिक गंगा में शामिल हो जाएगी।

2013 कलर्स गोल्डन पेटल अवॉर्ड्स में दुर्गापाल को "ज्यादातर तेज तरार व्यक्तित्व" के रूप में नामित किया गया था।

टिप्पणियाँ