Barkha Bisht - बरखा बिष्ट

Barkha Bisht  बरखा बिष्ट

व्यक्तिगत जीवन

जन्मतिथि                28 दिसंबर 1979 (शुक्रवार)
आयु                    (2021 के अनुसार) 44 वर्ष
जन्मस्थान            उत्तराखंड के देहरादून
धर्म                     हिन्दू
राष्ट्रीयता                भारतीय
गृहनगर             देहरादून, भारत
स्कूल/विद्यालय                 केन्द्रीय विद्यालय फोर्टविलियम, कोलकाता
कॉलेज/विवश्वविद्याला             सिम्बायोसिस कॉलेज, पुणे, भारत
शैक्षिक योग्यता                     बीकॉम
शौक/अभिरुचि नृत्य करना और योगा करना

व्यक्तिगत जीवन 

पूर्व पति इंद्रनील सेनगुप्ता के साथ बरखा
बरखा का बचपन विशेषकर कोलकाता के सैन्य शहरों में बीता, क्योंकि उनके पिता एक कर्नल थे। वह गढ़वाली हैं और मूल रूप से उत्तराखंड के देहरादून की रहने वाली हैं । वह तीन बहनों में सबसे छोटी हैं, सबसे बड़ी एक होटल प्रबंधन पेशेवर और बड़ी एक फैशन डिजाइनर है। उन्होंने 2 मार्च 2008 को इंद्रनील सेनगुप्ता से शादी की, जो उनके साथी अभिनेता और प्यार के दो नाम: एक राधा, एक श्याम और डोली सजा के और लॉकडाउन पर आधारित फिल्म चॉइसेस के सह-कलाकार थे।

अक्टूबर 2011 में, उन्होंने मीरा नाम की एक लड़की को जन्म दिया और बाद में 2022 में उनका तलाक हो गया। 2022 से वह अभिनेता और निर्माता आशीष शर्मा को डेट कर रही हैं।

लोकप्रिय अभिनेत्री बरखा बिष्ट सेनगुप्ता, जिन्हें आखिरी बार प्रतिष्ठित शो श्रीमान श्रीमती के रीमेक में देखा गया था, को एक भावपूर्ण भूमिका मिली है।
जैसा कि हम जानते हैं, स्टार भारत के काल भैरव रहस्य के सीज़न एक की सफलता के बाद, निर्माता गौतम रोडे और अदिति गुप्ता अभिनीत काल भैरव एक नया रहस्य नामक शो का एक नया सीज़न लेकर आए ।
पहले ऐसी चर्चा थी कि मेकर्स अपने शो के लिए किसी लोकप्रिय चेहरे की तलाश में थे और अब आखिरकार उनकी तलाश खत्म हो गई है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, नामकरण फेम बरखा बिष्ट सेनगुप्ता को इस शो के लिए चुना गया है। वह एक दिलचस्प किरदार निभाएंगी।
इसके अलावा, बरखा के पति अभिनेता इंद्रनील सेनगुप्ता पहले से ही स्टार भारत परिवार का हिस्सा हैं, वह निमकी मुखिया में प्रमुख लोगों में से एक हैं।
बरखा को आखिरी बार सब टीवी श्रीमान श्रीमती फिर से में देखा गया था जो दर्शकों को प्रभावित करने में असफल रही और जल्द ही बंद हो गई। वह तुम साथ हो जब अपने, परवरिश - कुछ खट्टी कुछ मीठी, काव्यांजलि जैसे शो का हिस्सा रही हैं।
काल भैरव - एक नया रहस्य एक रहस्यमयी ड्रामा है, जिसका निर्माण आरजी पिक्चर्स के बैनर तले रवींद्र गौतम ने किया है। कहानी एक रहस्यमय मंदिर, एक महल और उसके आसपास रहने वाले एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। यह दिखाता है कि परिवार और महल मंदिर से कैसे जुड़े हुए हैं।
हाल ही में हमने शो में अभिनेता सिद्धांत कार्निक के किरदार की मौत की खबर दी थी।
हमें यकीन है कि बरखा का किरदार आने वाले एपिसोड में कुछ बड़े मोड़ और ड्रामा लाएगा। क्या आप उसे देखने के लिए उत्साहित नहीं हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

वेब सीरीज 

2020 रात्रि के यात्री निशात  हिंदी
2020 प्यार और मामले रोशनी बंगाली
2019 कामिनी  कामिनी बंगाली
2019 कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला सीमा हिंदी
2022-2023 दुरंगा प्राची बन्ने हिंदी
2022 मुखबिर - एक जासूस की कहानी बेगम अनार  हिंदी
2023 हंटर टूटेगा नहीं तोड़ेगा स्वाति हिंदी
2023 असुर वृंदा श्रीवास्तव हिंदी

बरखा बिष्ट नेट वर्थ

44 साल की उम्र में बरखा बिष्ट की अनुमानित संपत्ति $1 मिलियन है। बरखा बिष्ट की नेटवर्थ हर साल बढ़ती जा रही है। शुद्ध संपत्ति का मुख्य स्रोत अभिनेत्री है। हमारे डेटाबेस के अनुसार, बरखा बिष्ट भारत में जन्मी सबसे अमीर अभिनेत्रियों में से एक हैं । साथ ही 28 दिसंबर को जन्मीं बरखा बिष्ट वर्तमान में मशहूर एक्ट्रेस में से एक हैं । 

टिप्पणियाँ